2 hrs
एक कहावत है, 'जबरा मारे, रोने भी न दे'। केंद्र सरकार के मंत्री फिलहाल इसी नक्शे कदम पर चल रहे हैं। भाजपा शासित राज्य सरकारें और उनके अनुषंगी संगठन भी इस मामले में पीछे नहीं।
एक तरफ देश के कमजोर और अल्पसंख्यक तबके को सुरक्षा व सम्मान से जीने नहीं मिल रही है। वहीं, इस पर सवाल करने पर हैरान करने वाले जवाब मिलते हैं। दादरी मसले पर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा की बयानवाजी से हुआ घाव भरा भी नहीं था।
दूसरे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने हरियाणा के दलित परिवार के मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत का माखौल उड़ाया है। देश को झकझोर देने वाले बल्लभगढ़ के घटनाक्रम की तुलना उन्होंने 'कुत्ते पर पत्थर मारने' से कर डाली। ऊपर से सवाल करने वाली मीडिया को पागल करार दिया। हैरानगी होती है, इस सरकार की संवदेनशीलता, अहंकार में डूबे मंत्रियों की बयानवाजी पर।
लेकिन आम आदमी पार्टी आम लोगों का दमन बर्दाश्त नहीं करेगी। पार्टी हर उस जुल्म के खिलाफ लड़ती रहेगी, जहां आम आदमी के मौलिक अधिकारों को छीना जायेगा, उनकी आवाज दबाई जायेगी। इसी कड़ी में पार्टी ने न सिर्फ वीके सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बल्कि एससी/एसटी आयोग तक भी मामले को ले गयी है।
इस साल साहित्य के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित बेलारूस की खोजी पत्रकार और नॉन फिक्शन (गैर काल्पनिक) लेखिका स्वेतलाना एलेक्सीविच की सबसे चर्चित किताब ‘वॉयसेज फ्रॉम…
TEHELKAHINDI.COM
Like   Comment   
Comments
Palash Biswas
Write a comment...