Sunday, February 28, 2016

इंकलाबी मजदूर केंद्र के चौथे सम्मेलन हेतू निमंत्रण पत्र

इंकलाबी मजदूर केंद्र के चौथे सम्मेलन हेतू निमंत्रण पत्र

प्रिय साथी,

तमाम पूंजीवादी विश्लेषकों की भविष्यवाणी को झुठलाते हुए 2007-08 से शुरू हुआ विश्व आर्थिक संकट अब भी जारी है। संकट का सारा बोझ मजदूर मेहनतकश जनता को उठाना पड़ रहा है। इसके साथ साम्राज्यवादियों द्वारा थोपे गए युद्ध से विभिन्न देशों की जनता कराह रही है। साम्राज्यवादी पूंजीवादी व्यवस्था की सड़ांध दिन ब दिन और ज्यादा असहनीय होती जा रही है।
भारत भी लगातार इस संकट में और गहरा धंसता जा रहा है। मीडिया द्वारा नरेंद्र मोदी का तैयार किया गया आभामंडल तार-तार होने के बाद हिंदू फासीवाद का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। नरेंद्र मोदी सरकार ने मजदूर वर्ग पर हमला बोलते हुए श्रम कानूनों ने कई मजदूर विरोधी बदलाव कर दिए हैं और कई खतरनाक बदलावों के लिए यह प्रयासरत है। स्वयंसेवक प्रधानमंत्री बनने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बोलने, सोचने, खाने, पहनने, धार्मिक आस्था रखने, जीवनसाथी चुनने इत्यादि सभी मामलों में आजादी का गला घोंटने पर आमादा है।
अपने छिनते अधिकारों और बदहाल होती स्थिति के खिलाफ मजदूर मेहनतकश जनता का प्रतिरोध जारी है। मजदूर वर्ग के आज अपनी वर्गीय राजनीति के तहत संगठित न होने के हालत में भी मजदूर वर्ग व मेहनतकश जनता के संघर्ष शासक वर्ग के नापाक इरादों को जब-तब नाकामयाब कर देते हैं। मजदूर वर्ग व मेहनतकश जनता की आकांक्षाओं को स्वर देने और इनके संघर्षों को एकजुट करने और पैनी धार देने की जरूरत और जिम्मेदारी को हम समझते हैं।
आज के वक्त की चुनौतियों को पार पाने में ज्यादा सक्षम बनाने के मकसद से हम अपने संगठन का चौथा सम्मेलन आयोजित कर रहे हैं। आपसे निवेदन है कि इस सम्मेलन के खुले सत्र में भागीदारी कर संगठन को उन्नत धरातल पर खड़ा करने में अपना अमूल्य योगदान दें।

खुला सत्र - 

समय   - दोपहर 2 बजे से सायं 6 बजे तक
दिनांक  - 6 मार्च, (रविवार) 2016
स्थान   - वैश्य भवन, फरीदाबाद, हरियाणा,
    निकट अजरौंदा मेट्रो स्टेशन (वायलेट लाइन)
    या न्यू टाउन रेलवे स्टेशन (बाटा चौक), फरीदाबाद

संपर्क सूत्र - 9675117739


क्रांतिकारी अभिवादन के साथ,
अमित कुमार,
महासचिव,
इंकलाबी मजदूर केंद्र

No comments:

Post a Comment