Tuesday, June 28, 2016

Jayantibhai Mananiसंघ-विहिप के जातिवादी नेताओं ने ओबीसी जातियों को मंडल आरक्षण को भुला देने के लिए सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथयात्रा निकाली थी. जिस के आयोजन मे नरेंद्र मोदी की प्रमुख भूमिका थी. आडवानीजी 27 % मंडल आरक्षण के विरोध मे निकली रामरथ यात्रा के सुकानी बने थे.

Jayantibhai Mananiकेन्द्र सरकार ने 1953 में ओबीसी जातियो के लिए काका कालेलकर आयोग की रचना कि, 1955 में आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौपा लेकिन सरकार ने उनका अमल ही नहीं किया. लेकिन RSS के ब्राह्मण नेताओ से नियंत्रित जनसंघ(आज का भाजप) ने 1978 तक कालेलकर आयोग को लागु करने के लिए कभी आवाज क्यों नहीं उठाई?
1978 तक कालेलकर आयोग को लागु करने के लिए मांग उठती रही लेकिन जनसंघ ने कभी सरकार पर दबाव क्यों नहीं बनाया? सरकार ने काका कालेलकर कमीशन लागु नहीं किया तो जनसंघ चुप क्यों रहा?.
1978 में केन्द्र सरकार ने ओबीसी जातियों के लिए दूसरा आयोग बी.पी.मंडल की अध्यक्षता में नियुक्त किया. 1980 में मंडल आयोग ने अपनी रिपोर्ट केन्द्र सरकार को सौप दी लेकिन 1989 तक उनकी शिफारिसे लागू नहीं कियी गई फिर भी भाजप चुप क्यों रहा?.1989 में केन्द्र में वीपीसिंह की सरकार भाजपा के समर्थन से बनी. 1990 में डॉ. बाबासाहेब के जन्म शताब्दी वर्ष को वीपी सिंह सरकार ने सामाजिक न्याय वर्ष घोषित किया. इसी वर्ष में देश की 52 % ओबीसी जातियों के लिए मंडल आयोग रिपोर्ट लागु करनेका संकल्प किया.
देश की 52 % ओबीसी जातियो के लिए वीपी सिंह सरकार ने 7 सप्टेम्बर 1990 के दिन 27 % मंडल आरक्षण केंद्रिय नौकरियो में लागु करने की घोषणा कि गई. देश भर के जातिवादियो में हडकंप मच गया,
जातिवादियो के प्रभुत्व में चल रहे प्रेस मिडिया ने मंडल आरक्षण का विरोध कर रहे मुठ्ठीभर जातिवादी लोगो के आंदोलन को हवा देने की मुहीम चलाई. संविधान के अमल के 40 साल बाद देश की 52 % ओबीसी जातियों हिन्दुओ को प्रशासन की सता में सामजिक हिस्सेदारी देते 27 % आरक्षण के संवैधानिक अधिकार के विरुध्ध उच्चवर्णीय जातिवादियो ने अपने तमाम साधन का उपयोग किया था. जिसमे आरएसएस, विहिप और एबीवीपी के उच्चवर्णीय नेताओ प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से ओबीसी के 27 % मंडल आरक्षण के विरोधी आंदोलन मे चढ बढ़ कर अगुआई करते रहे थे.
संघ-विहिप के जातिवादी नेताओं ने ओबीसी जातियों को मंडल आरक्षण को भुला देने के लिए सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथयात्रा निकाली थी. जिस के आयोजन मे नरेंद्र मोदी की प्रमुख भूमिका थी. आडवानीजी 27 % मंडल आरक्षण के विरोध मे निकली रामरथ यात्रा के सुकानी बने थे.
ओबीसी की जनगणना के आंकड़े संघ के कट्टर जातिवादी और हिन्दू विरोधी ब्राह्मण नेताओ से नियंत्रित केंद्र सरकार प्रसिध्ध नहीं कर रही है.
केन्द्रीय विश्व विद्यालयों में एसो. प्रोफ़ेसर में और प्रोफ़ेसर में ओबीसी को 27% आरक्षण लागु नहीं किया जा रहा है.

नागपुर। नागपुर में गुरुवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि वो अब जिंदगी में आरक्षण के खिलाफ या फिर उसके बारे में कुछ नहीं बोलेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि…
NATIONALDASTAK.COM

No comments:

Post a Comment