Tuesday, May 24, 2016

Dilip C Mandal क्या सोचकर गए थे? हां जी, गांधी के हरिजनों, मजा आ रहा है? बीजेपी एमपी तरुण विजय के बहकावे में आकर करा दी न बिरादरी की बेइज्जती. और जाओ मंदिर. अब वहां नौ दिन धोएंगे. कित्ता गंदा कर दिया है आपने. छी.

Dilip C Mandal
क्या सोचकर गए थे?
हां जी, गांधी के हरिजनों, मजा आ रहा है? बीजेपी एमपी तरुण विजय के बहकावे में आकर करा दी न बिरादरी की बेइज्जती. और जाओ मंदिर. अब वहां नौ दिन धोएंगे. कित्ता गंदा कर दिया है आपने. छी.
पूरी खबर पढ़िए-
देहरादून। जौनसर बावर स्थित पोखरी गांव के सिल्गुर मंदिर में दलितों के साथ राज्य सभा सांसद तरुण विजय के प्रवेश पर गुस्सायी भीड़ ने पत्थरों से हमला किया था। अब मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, दलितों द्वारा मंदिर के प्रांगण को अशुद्ध कर दिए जाने के बाद 9 दिन लंबा ‘शुद्धिकरण अनुष्ठान’ होता है।
मंदिर समिति के एक अधिकारी ने कहा, ’36 साल के अंतराल के बाद सिल्गुर देवता की देव डोली को हमारे गांव में लाया गया था जो अशुद्ध हो गई है। देवता परेशान है। अब देवताओं को खुश करने के लिए हमें नौ दिवसीय शुद्धि अनुष्ठान से गुजरना होगा’, मंदिर समिति के एक अधिकारी ने कहा। इस बीच, क्षेत्र के अधिकांश दलित अपना घर छोड़ पलायन कर रहे हैं। इन्हें ऊंची जाति के सदस्यों से डर है।
इस बीच रेवेन्यू पुलिस की ज्वाइंट टीम और रेग्युलर पुलिस ने छापेमारी की और तरुण विजय व दलितों के समूह के ग्रुप पर हमला करने वालों में से एक को गिरफ्तार किया। (दैनिक जागरण से साभार)

No comments:

Post a Comment