Tuesday, May 24, 2016

उत्तराखंड के सियासी घटनाक्रम को लेकर अधिवक्ता और कांग्रेसी नेता राजेश रस्तोगी व उनके दो सहयोगी अधिवक्ताओं अरुण भदौरिया व मनोहर भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कई नेताओं के खिलाफ राज्य मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल की है ।

   
AMbalal Chauhan
May 24 at 1:23pm
 
याचिका दाखिल
by teamdigital
Amit Shah_Modi

देहरादून । उत्तराखंड के सियासी घटनाक्रम को लेकर अधिवक्ता और कांग्रेसी नेता राजेश रस्तोगी व उनके दो सहयोगी अधिवक्ताओं अरुण भदौरिया व मनोहर भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कई नेताओं के खिलाफ राज्य मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल की है ।

इसमें आरोप लगाया गया है कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को बर्खास्त कराने की साजिश रचकर इन नेताओं ने प्रदेश में भय, अराजकता और असमानता का माहौल बनाया। जिससे लोगों के अधिकारों का हनन हुआ है। उन्होंने आयोग से इन सभी का नारको टेस्ट कराए जाने और प्रभावी कार्रवाई कराने की गुहार लगाई। आयोग को भेजी याचिका में प्रदेश में पिछले चार साल से चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा पर साजिश रचकर उत्तराखंड के विकास के संबंधी योजनाओं को रुकवाने और हरीश रावत की सरकार को गिराने के षड्यंत्र का आरोप लगाया।

इसमें कहा गया कि इस पूरे घटनाक्रम से प्रदेश का विकास तो प्रभावित हुआ ही, राज्य की जनता के अधिकारों का हनन भी हुआ। लिहाजा हरीश रावत की तो जांच हो, लेकिन इससे पहले प्रधानमंत्री समेत इन सभी लोगों का नारको टेस्ट कराया जाए और मुख्यमंत्री हरीश रावत का स्टिंग करने वाले व्यक्ति का भी नारको टेस्ट हो। ताकि यहां की जनता के हितों को प्रभावित करने के लिए रची गई साजिश में कौन-कौन शामिल रहे, इसका पूरा खुलासा हो सके।

No comments:

Post a Comment