Sunday, May 1, 2016

"मेरे रोहित की हत्या के लिए जो जो जिम्मेदार है उसे सजा मिलनी चाहिए।" ~ राधिका वेमुला इस माँ के आँसु नहीं रुक रहे है। अभी तक रोहित को न्याय नहीं मिला।

DG Awachar
"मेरे रोहित की हत्या के लिए जो जो जिम्मेदार है उसे सजा मिलनी चाहिए।" ~ राधिका वेमुला
इस माँ के आँसु नहीं रुक रहे है। अभी तक रोहित को न्याय नहीं मिला।
साथियो जयभीम ,
आज देश में मनुवाद की जड़े मजबूत की जा रही है। दलितोपर अत्याचार निरंतर बढ़ रहे है। कोई भी सरकार अत्याचारी सवर्ण आतंकी यो के विरोध में किसी भी प्रकार की Action नहीं लेती।
आज रोहित वेमुला की हत्या की घटना को 100 दिन पुरे हो गये। रोहित के हत्यारे अभी भी आझाद है। ना कोई जाँच ना कारवाई।
इस देश में सबसे ज्यादा अत्याचार मुस्लिम और SC /ST के लोगो पर होते है। आजतक किसीभी मुस्लिम और SC /ST के लोगोके हत्यारोको फांसी पे नहीं चढ़ाया गया। इनकी समस्याएं सामान है और इलाज है 'एकता ' Unity एक साथ चलना होगा। दोनों भी VIctim of the System है। रोहित हत्या विरोधी आंदोलन में मुस्लिम समाज का बराबर सहयोग/सहभाग रहा है। इसलिए मुस्लिमोंकी प्रत्येक समस्या में SC /ST के लोगोने अपना सहयोग तथा सहभाग देना ही चाहिए। जब जब SC /ST के लोगो पर अत्याचार होते है तब मुस्लिमोनो उनका साथ देना चाहिए।
यदि सम्पूर्ण भारतमे ब्राह्मणवाद/संघीय जातीय भेदभाव का मुकाबला करना है, तो हमे "रोहित वेमुला सांस्थानिक हत्याकांड" Institutional Murder of Rohit Vemula के खिलाफ जो प्रोटेस्ट/आंदोलन चल रहा है। उसे और तेज करना होगा। और गतिमान बनाना होगा।

No comments:

Post a Comment